शेयर बाजार समाचार-टाटा मोटर्स

साणंद प्लांट में बनेगी टाटा मोटर्स की टिगोर

अब टाटा मोटर्स के साणंद प्लांट से उनकी नई सेडान कार टिगोर का उत्पादन शुरू होगा। सीएनबीसी-आवाज़ की एक्सक्लूसिव खबर के मुताबिक टाटा मोटर्स अपने साणंद प्लांट में नई टिगोर का मैन्युफैक्चरिंग करेगी। टियागो के इंजिन और चेसिस पर टिगोर बनाई जाएगी। साणंद प्लांट में टिगोर की लाइनिंग लग चुकी है और अभी ट्रायल बेसिस पर इस गाड़ी का उत्पादन भी शुरू किया गया है।
बताया जा रहा है कि शुरुआती दौर में महीने भर में साणंद प्लांट से टिगोर की 4,000-5,000 यूनिट का उत्पादन होगा। साथ ही टिगोर को अप्रैल के अंत तक भारतीय बाजारों में उतारा जाएगा। नई टिगोर सेडान की कीमत 4.5-6 लाख रुपये के बीच हो सकती है। बता दें कि हाल में साणंद प्लांट में टाटा मोटर्स की टियागो का भी उत्पादन शुरू किया गया है। हालांकि साणंद प्लांट में नैनो का उत्पादन काफी कम हो गया है। महीने भर में नैनो की 100-150 यूनिट की मैन्युफैक्चरिंग हो रही है

टाटा मोटर्स, फोक्सवैगन का करार संभव

tata motorsटाटा मोटर्स यूरोप की कंपनी फोक्सवैगन के साथ करार पर विचार कर रही है। इस करार से भारत और दुसरे उभरते हुए बाजारों पर असर पड़ सकता है। टाटा मोटर्स का फोक्सवैगन के साथ ज्वाइंट वेंचर या टेक्नोलॉजी से जुड़ा करार होने की उम्मीद है।

एक्सिस बैंक का हिस्सा खरीदने के लिए कई दावेदार: सूत्र

 एक्सिस बैंक में सरकारी हिस्सा खरीदने के लिए कई दावेदार सामने आ गए हैं। सूत्रों की माने तो कोटक महिंद्रा बैंक के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक भी इस रेस में शामिल हो गए हैं। साथ ही हिस्सा बिक्री की प्रक्रिया के लिए बोली लगाने की मांग भी की जा रही है। जसके चलते सरकार पर पारदर्शी तरह से हिस्सा बेचने के लिए दबाव है। इस खबर के बाद कल एक्सिस बैंक के शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा का उछाल भी देखने को मिला।

बता दें कि एक्सिस में एलआईसी की हिस्सेदारी 14.5 फीसदी, एसयूयूटीआई की हिस्सेदारी 12 फीसदी, जीआईसी की हिस्सेदारी 1.74 फीसदी और न्यू इंडिया की हिस्सेदारी 1.14 फीसदी है। सूत्रों की माने तो कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के अलावा अब एचडीएफसी और इंडसइंड बैंक भी एक्सिस बैंक में सरकारी हिस्सा खरीदने की दौड़ में शामिल हो गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *