धमाकेदार लिस्टिंग के बाद एवेन्यू सुपरमार्ट में क्या करें जानिए मार्किट एक्सपर्ट से

धमाकेदार लिस्टिंग के बाद एवेन्यू सुपरमार्ट में क्या करें

बाजार में आज नए सुपर स्टार की एंट्री हुई है। डी-मार्ट रिटेल स्टोर चलाने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट की आज धमाकेदार लिस्टिंग हुई है। एक ही दिन में निवेशको का पैसा दोगुना हो गया है। इस वक्त भी ये 600 रुपये के ऊपर चल रहा है। आइए बाजार के दिग्गजों से जानते हैं, लिस्टिंग के बाद एवेन्यू सुपरमार्ट(डी-मार्ट) के शेयर में निवेशकों को क्या करना चाहिए।

एक्सिस कैपिटल के एमडी एंड सीईओ धर्मेश मेहता का मानना है कि एवेन्यू सुपरमार्ट्स निवेश के लिहाज से रिटेल सेक्टर में एक बेहतरीन शेयर है। लंबी अवधि के निवेशक इसमें निवेश कर सकते हैं। हर गिरावट निवेश का शानदार मौका होगा। धर्मेश मेहता का मानना है कि एवेन्यू सुपरमार्ट्स में 3 से 5 साल के नजरिए से मौजूदा भाव पर भी निवेश किया जा सकता है।

WHAT IS MONEYफिलिप कैपिटल के एनालिस्ट जुबिल जैन का मानना है कि निवेश के लिहाज से रिटेल सेक्टर में डी-मार्ट एक बेहतरीन शेयर है। लेकिन आज की जोरदार तेजी के बाद निवेशकों को थोड़ा सावधान रहना चाहिए और गिरावट आने पर ही निवेश करना चाहिए। 

मार्केट एक्सपर्ट एसपी तुलस्यान डॉटकॉम के एस पी तुलस्यान का मानना है कि आज की जोरदार तेजी के बाद एवेन्यू सुपरमार्ट्स में निवेशकों को थोड़ा सावधान रहना चाहिए। लंबी अवधि के निवेशक इसमें 500 से 515 रुपये के आसपास निवेश कर सकते हैं। लेकिन कम से कम 1 साल का नजरिया रखना होगा।

मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान के मुताबिक 480 से 500 रुपये के आसपास इसमें खरीदारी करना फायदेमंद होगा। प्रकाश दीवान का कहना है कि मौजूदा निवेशक लंबी अवधि के लिए एवेन्यू सुपरमार्ट(डी-मार्ट) के शेयर में बने रह सकते हैं। शेयर में यहां से मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है, वैल्यूएशन देखकर फिलहाल नई खरीद से दूर रहना चाहिए। ये शेयर 500 रुपये के आसपास स्टेबल हो सकता है। नई खरीदारी के लिहाज से इसमें 500 रुपये के आसपास रिस्क रिवॉर्ड फेवरेबल लगता है।

 

कल का बाजारः कमाई होगी जोरदार, देंगे मुनाफा दमदार

रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा का कहना है कि मौजूदा समय में बाजार का मूड पॉजिटीव बना हुआ है और लंबी अवधि के लिए भी सकारात्मक नजरिया बना हुआ है। हालांकि लॉन्ग टर्म पॉजिटीव होने के कारण बाजार में बीच बीच में करेक्शन देखने को मिलते है। लेकिन बाजार का आउटलुक काफी अच्छा है और निफ्टी 9000 के ऊपरी स्तर पर कारोबार करता है तब बाजार में घबराने की जरुरत नहीं है। लिहाजा तेजी की इस बाजार में बीच-बीच में हल्की सी करेक्शन होना स्वभाविक है।

डी डी शर्मा के मुताबिक छोटी व मध्यम अवधि में निफ्टी में 9400-9500 के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। लेकिन बाजार नई तेजी में जाने की कोशिश कर रहा है इसलिए निफ्टी में 9400-9500के स्तर पर ही टिका रह सकता है यह कहना मुश्किल हैं।

शानदार कमाई की वैल्यू पिक्स

सेंचुरी एंका : खरीदें, 12 महीने का लक्ष्य 600 रुपये

डी डी शर्मा ने वैल्यु पिक के तौर पर सेंचुरी एंका को चुना है। डी डी शर्मा का कहना है कि कंपनी नायलॉन चिप्स, यार्न, टायर कॉर्ड बनाती है। कंपनी नायलॉन टायर कॉर्ड फैब्रिक (एनटीसीएफ) भी बनाती है। टायर की मांग बढ़ने से एनटीसीएफ के दाम बढ़े हैं। चालू साल में कंपनी का अच्छा प्रदर्शन है और कंपनी के पास काफी सरप्लस जमीन है। लिहाजा 12 महीने का नजरिया रख 550 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *