टाटा ग्रुप के नये चेयरमैन- एन. चंद्रशेखरन

टाटा ग्रुप के नवनियुक्त प्रमुख एन. चंद्रशेखरन टाटा मोटर्स के चेयरमैन बनाए गए

टाटा समूह के नवनियुक्त प्रमुख एन चंद्रशेखरन को समूह की वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने तत्काल प्रभाव से अपना चेयरमैन नियुक्त किया है. टाटा मोटर्स ने कहा, ‘कंपनी के निदेशक मंडल ने नटराजन चंद्रशेखरन को तत्काल प्रभाव से बोर्ड में अतिरिक्त निदेशक और चेयरमैन नियुक्त किया है.’
इससे कुछ ही दिन पहले, टाटा संस ने चंद्रशेखरन को अपना कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किए जाने की घोषणा की थी. चंद्रा के नाम से लोकप्रिय 54 साल के चंद्रशेखरन टाटा संस के चेयरमैन का पद 21 फरवरी से संभालेंगे.

TCS N CHANDRASEKARAN

टाटा समूह के नवनियुक्त प्रमुख एन चंद्रशेखरन को समूह की वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने तत्काल प्रभाव से अपना चेयरमैन नियुक्त किया है

टाटा संस नमक से लेकर सॉफ्टवेयर बनाने वाले समूह की होल्डिंग कंपनी है. वह सालाना 103 अरब डॉलर से अधिक का कारोबार करने वाले टाटा समूह के 150 साल के इतिहास में इसके पहले गैर-पारसी चेयरमैन होंगे.

साइरस मिस्त्री को इस पद से हटाए जाने के करीब दो माह बाद यह नियुक्ति की गई. मिस्त्री को हटाए जाने के बाद रतन टाटा कंपनी के अंतरिम चेयरमैन बनाए गए थे. मिस्त्री को गत 24 अक्टूबर को अप्रत्याशित रूप से चेयरमैन पद से हटा दिया गया था. टाटा समूह देश विदेश में सालाना 103 अरब डालर से अधिक का कारोबार करता है.

टाटा समूह के प्रमुख के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद चंद्रशेखरन ने कहा था कि टाटा समूह तीव्र बदलाव से गुजर रहा है और उनका प्रयास होगा कि समूह को नैतिकता और उन मूल्यों के साथ आगे बढाने में मदद की जा सके, जिनके आधार पर इसका निर्माण हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *