किन किन शेयरो में होगी कमाई- मार्किट एक्सपर्ट से जाने हिंदी में

बाजार का रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड, किन शेयरों से होगी कमाई

निफ्टी ने आज रिकॉर्ड उच्चतम स्तर बनाया है और अंत में 9150 के ऊपर बंद हुआ है। निफ्टी पहली बार 9100 के ऊपर बंद होने में कामयाब हुआ है। आज निफ्टी ने 9158.45 का रिकॉर्ड उच्चतम स्तर बनाया है। सेंसेक्स में 0.5 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 29615 तक पहुंचने में कामयाब हुआ। अंत में सेंसेक्स 29600 के आसपास बंद हुआ है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.5 फीसदी बढ़कर 13,900 के ऊपर बंद हुआ है। निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 1.4 फीसदी की तेजी आई है, और इंडेक्स नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1 फीसदी बढ़कर बंद हुआ है।

WHAT IS MONEY

रेलिगेयर सिक्योरिटीज के आशु मदान का कहना है कि भारतीय बाजार  काफी मजबूती के साथ कामकाज करते नजर आ रहे हैं और तेजी का मुमेंटम भी बना हुआ हैं। लेकिन आने वाले 1-2 दिनों के भीतर बाजार हल्का सा करेक्टिव मुमेंट में भी नजर आ सकते हैं। क्योंकि अच्छे बाजार के बाद थोड़ी मुनाफावसूली होगी लेकिन बाजार की तेजी में स्टॉक स्पेसिफिक मुमेंट देखऩे को मिलेगी। लिहाजा बाजार की हर गिरावट में खऱीदारी करने की राय होगी।

यूनिलिवर ने एचयूएल के भारतीय कारोबार को लेकर चिंता जाहिर की है। कंपनी के वैल्यूएशऩ को लेकर ध्यान देने की जरुरत है। लिहाजा मौजूदा समय में इसमें खरीदारी ना करने की सलाह होगी। ऑटो सेक्टर को लेकर बाजार काफी सकारात्मक नजरिया लेकर कारोबार कर रहा है लेकिन टू-व्हीलर सेक्टर में थोड़ा सा दबाव देखने को मिल सकता हैं। बजाज ऑटो में अगर किसी तरह की गिरावट आती है तो इसमें खरीदारी करने का बेहतर मौका जरुर बनेगा।

सन फार्मा में यह समस्या रही है यह अपने हर स्तर पर लॉन्ग रहा है। अब तक की फार्मा सेक्टर की पूरी तेजी के बाद इसमें परफॉर्मेंस नजर नहीं आ रही थी। अगर ये 750 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा मौजूदा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी।

एंजेल ब्रोकिंग के मयूरेश जोशी का कहना है कि चीन में स्टील उत्पादन में कटौती के बाद स्टील सेक्टर में काफी तेजी देखऩे को मिल रही है क्योंकि चीन में डिमांड के मुकाबले सप्लाई काफी ज्यादा है। रिलायंस कैपिटल में काफी तेजी की उम्मीद है क्योंकि जिस बिजनेस लाइन में कंपनी कारोबार कर रही है उससे आनेवाले 5-10 सालों में इसमें काफी बढ़त की संभावनाएं है। लिहाजा निवेशकों को सलाह होगी कि इसमें बने रहें।

टाटा पावर में आनेवाले 2 सालों में ऑर्डर को बढ़ावा मिलेगा जिससे इनकी बैलेंस शीट पर भी सुधार देखने को मिलेगा। टाटा पावर, पावर ग्रिड, जैसे शेयर में खऱीदारी की जा सकती है।

आनंद राठी के जय ठक्कर का कहना है कि  बाजार में तेजी की काफी उम्मीद है अगर निफ्टी 9200 के स्तर को पार करता है तो बाजार में काफी अच्छा मुमेंटम देखऩे को मिलेगा। बाजार की चाल को देखते हुए बाजार में ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न बनने की संभावनाएं भी अधिक बढ़ जाती हैं।

पिछले कई ट्रेडिंग सेशन से एचयूएल एक सीमित दायरे में कारोबार करता नजर आया है। 950-980 रुपये के स्तर पर इसमें बिकवाली करने की सलाह होगी। अगर ये 950-980 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें तेजी देखने को मिलेगी।

पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक सुजलॉन में चार्ट पैटर्न काफी सकारात्मक है। इसमें आनेवाले कुछ ट्रेडिंग सेशन में 21-22 रुपये के स्तर आसानी से देखने को मिल सकते हैं लिहाजा इसमें 17 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 21-22 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है

आपको ए मेरा पोस्ट कैसा लगा इसके लिए आप जरूर मुझें कमेंट करे और कोई भी शेयर मार्किट से जानकारी लेनी हो तो मुझे मेल भी कर सकते है.

MYPAISAGURU@GMAIL.COM

THANK YOU.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *