एचडीएफसी लाइफ, रिलायंस एएमसी ने आईपीओ के लिए दी अर्जी – IPO

एचडीएफसी लाइफ, रिलायंस एएमसी ने दी अर्जी

निजी बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ ने आईपीओ के लिए अर्जी दे दी है। कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सेबी से आईपीओ लाने की इजाजत मांगी है। एचडीएफसी लाइफ ने आईपीओ के लिए जरूरी दस्तावेज डीआरएचपी दाखिल कर दिया है। एचडीएफसी लाइफ के आईपीओ के जरिए एचडीएफसी और स्टैंडर्ड लाइफ अपना करीब 15 फीसदी हिस्सा बेच रहे हैं। आईपीओ में करीब 30 करोड़ शेयर जारी होंगे।

वहीं दूसरी ओर रिलायंस निप्पॉन लाइफ एएमसी ने भी आईपीओ के लिए अर्जी दे दी है। आईपीओ के जरिए रिलायंस निप्पॉन लाइफ का करीब 10 फीसदी बिकेगा। रिलायंस निप्पॉन लाइफ एएमसी पहली म्युचुअल फंड कंपनी है, जो बाजार में लिस्ट होने जा रही है।

HDFC

कोचीन शिपयार्ड: लिस्टिंग के बाद शेयर भागा – 

आज बाजार में एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है। पीएसयू कंपनी कोचीन शिपयार्ड का शेयर आज 1.9 फीसदी के हल्के प्रीमियम के साथ 440.15 रुपये पर लिस्ट हुआ है। लिस्टिंग के लिए कोचीन शिपयार्ड का इश्यू प्राइस 432 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।

लिस्टिंग के बाद एनएसई पर कोचीन शिपयार्ड का शेयर भाग है और फिलहाल ये 15.5 फीसदी की बढञतद के साथ 510 रुपये के आसपास आ गया है। कोचीन शिपयार्ड का इश्यू 1 से 3 अगस्त के दौरान खुला था। इस आईपीओ का इश्यू साइज था 1470 करोड़ रुपये और प्राइस बैंड 424 से 432 रुपये। हालांकि रिटेल निवेशकों को 5 फीसदी का डिस्काउंट मिला था। ये आईपीओ 76 गुना से ज्यादा भरा था।

एसआईएस इंडिया ₹879.9 पर लिस्ट – 

आज बाजार में एक और शेयर की लिस्टिंग हो गई है। सिक्योरिटी सर्विस देने वाली कंपनी सिक्योरिटी एंड इंटेलीजेंस सर्विसेस यानी एसआईएस इंडिया की लिस्टिंग 8 फीसदी के प्रीमियम के साथ हुई है। एनएसई पर एसआईएस इंडियाका शेयर 879.8 रुपये पर लिस्ट हुआ है। एसआईएस इंडिया ने लिस्टिंग के लिए 815 रुपये का इश्यू प्राइस तय किया था।

हालांकि लिस्टिंग के बाद एसआईएस इंडिया के शेयर में बिकवाली देखने को मिली है। अब तक के कारोबार में एसआईएस इंडिया का शेयर नीचे में 841.65 तक लुढ़क गया था। आपको बता दें कि एसआईएस इंडिया का इश्यू कुल 7 गुना सब्सक्राइब हुआ था। रिटेल कैटेगरी के लिए करीब 20 गुना आवेदन आए थे। आईपीओ के जरिए कंपनी ने करीब 780 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

AGAR APKO YE MERA POST ACCHA LGA TO JARUR LIKE KARE..

THANK YOU.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *